देल्ली 6

Categories: ,

जब किसी बडे बॉलीवुड स्टार की फिल्म प्रर्दशन के लिए तैयार होती है तो उसके हाथ पांव फुलने लगती है। कुछ ऐसा हाल है आजकल छोटे सरकार अभिषेक बच्चन का ........... जैसे-जैसे ‘देहली-6’ की रिलीज की तारीख जितनी नजदीक आने लगी है वे अपने को कुछ ज्यादा ही नर्वस महूसस कर रहे।
राकेश ॐ प्रकाश मेहरा की रंग दे बसंती के बाद इस फ़िल्म से बहुत उम्मीदें जताई जा रही है ।संगीत आर रहमान का है और गीत प्रसून जोशी की ताजगी लिए हुए हैं ,उनका मसक्काली मताक्काली वैसे भी धूम मचा रहा है,इस जगाने के बारे मैं एक फ़िल्म समीक्षक ने सही ही लिखा है की इस से कबूतरों की एक बार फिर वापसी हुई है ,देहली-6 में अभिषेक बच्चन एक अमेरिकी नौजावान रोशन की भुमिका निभा रहे है जो
भारत पहली बार आया है। sonam-abhi-in-delli6-wallpaper
उसके यहां आने का कारण है उसकी दादी, जो बहुत बीमार है और अपना आखिर समय भारत में बिताना चाहती है जहॉ वे पैदा हुई है। रोशन जहां पाश्चात्य जीवनशैली का आदी है....... उसे भारतीय संस्कृति, विश्वास और धर्म के बारे में ज्यादा पता नही हैं। यहां आकर उसे पता चलता है कि भारत के खाने और सुगंध की खासयित है।
भारत आने से पहले वह सोचता है कि क्या उसकी दादी अमेरिका छोड़कर गलती तो नही कर रही है, लेकिन उसे यहॉ कर महसूस होता है कि वह गलत था।
वही सोनम कपूर ने देहली-6 में बिट्टू का किरदार निभा रही है जो अपनी पहचान की तलाश में भटक रही हैं और परंपरा के नाम पर उन बेडियों को तोडना चाहती है...... जिन्होंने उसे जकड़ रख होता है। इसी बीच बिट्टू की मुलाकात होती है रोशन से........ वह रोशन को चाहनी लगती है। रोशन की मुलाकात होती है गोबर यानि अतुल कुलकर्णी, जलेबी यानि दिव्या दत्त और नवाब साहब अली यानि ऋषि कपूर से, जो उसे समझाते है कि वो अपने प्यार बिट्टू को छोड़कर न जाए.......... क्योंकि जिदंगी में प्यार बार-बार नही मिलता है।
फिल्म में दिल्ली के उस हिस्से को दिखाया गया है जिसका पिनकोड 110006। इसलिए फिल्म की कहानी नाम दिया गया है ‘देहली-6’। यह शहर इस फिल्म में एक किरदार की तरह मौजूद है।
क्या ये फिल्म अभिषेक और सोनम के कैरियर में एक वरदान साबित होगी ये तो आना वाला समय ही बताएगा।
कास्ट इस प्रकार है :-
अभिषेक बच्चन...रोशन
शीबा चड्ढा... निर्मला ( लोव्लीन मिश्रा)
दीपक दोब्रियाल ... मांडू
दिव्या दुत्ता ... जलेबी
ऋषि कपूर
सोनम कपूर ...बिट्टू
अतुल कुलकर्णी ... गोबर
पवन मल्होत्रा जय गोपाल
सुप्रिया पाठक...विमला
ॐ पुरी ... मदनगोपाल
वहीदा रहमान ... दादी ।
प्रस्तुति सहयोग
उदित गोयल, दिल्ली।

Spread The Love, Share Our Article

Related Posts

No Response to "देल्ली 6"

Post a Comment

आप का एक एक शब्द हमारे लिए अमृत के समान है , हमारा प्रयास कैसा लगा ज़रूर बताएं